Saturday, December 20, 2014

ब्रिस्बेन में हार के 5 विलेन : रोहित की खराब तकनीक बनी पराजय की वजह

मिचेल जॉनसन की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए रोहित।
मिचेल जॉनसन की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए रोहित।

एडिलेड में टीम के जुझारू प्रदर्शन ने हार का गम कम कर दिया था, लेकिन ब्रिस्बेन में खिलाड़ियों ने सुस्त परफॉर्मेंस देकर हार को बड़ा बना दिया। इस मैच के सबसे बड़े विलेन रहे रोहित शर्मा। 

रोहित शर्मा सबसे बड़े विलेन

रोहित शर्मा विदेशी मैदान पर बल्लेबाजी करने में एक बार फिर विफल रहे। उन्होंने पहली पारी में 32 रन बनाकर बड़े स्कोर की नींव बनाई, लेकिन उस पर हाफ सेंचुरी या सेंचुरी की इमारत खड़ी नहीं कर पाए। दूसरी पारी में उनका प्रदर्शन और भी खराब रहा। वे खाता तक नहीं खोल सके।

रोहित शर्मा की बाउंसी पिचों पर तेज गेंदबाजों के विरुद्ध तकनीक एक बार फिर खराब रही। युवा पेसर जॉश हेजलवुड के सामने वे बेबस दिखे। उनकी 11 गेंदों का सामना करने के बाद वे कुल 1 रन बना सके। वहीं मिचेल जॉनसन के खिलाफ भी वे रन स्कोर नहीं कर पाए। जॉनसन की 13 गेंदों में वे 1 चौके समेत 6 रन बना सके। 13 में से 10 गेंदें खाली रहीं।

तकनीक है खराब

रोहित हर बार बाहर जाती गेंदों का पीछा करने की कोशिश करते हैं। उनकी यही खराब तकनीक टीम की पराजय की वजह बनी। पहली पारी में शेन वाटसन और दूसरी पारी में मिचेल जॉनसन ने गेंद को आउट स्विंग करवाते हुए उन्हें शॉट खेलने का लालच दिया। रोहित उस लालच में फंसे और अपना विकेट गंवा बैठे।

आगे क्लिक कर पढ़िए, कौन-कौन से खिलाड़ी रहे हार के विलेन

No comments:

Post a Comment